Friday 24 August 2012

“मंदिर तंत्रमंत्र, जिंदा जलाई बुजुर्ग महिला CITY NEWS YNR


                          मंदिर तंत्रमंत्र, जिंदा जलाई बुजुर्ग महिला 

(विनोद धिमान) 
मंदिर के बंद कमरे में तीन दिनो तक सुलगती रही एक बुजुर्ग महिला मगर किसी को इस बात की भनक नही लगी, लेकिन जब बदबूदार धूंऐं ने पड़ोसियो का ध्यान विचलित किया और उसके बाद जो हकीकत सामने आई उसे देख हर कोई दंग रह गया। लोगो को यह मंदिर की पुजारिन द्वारा किये जाने वाले तंत्रमंत्र का हिस्सा लग रहा है दूसरी ओर पुजारिन मृतका को अपनी माँ बताकर खुदको बेकसूर ठहरा रही है पुलिस ने मामला दर्जकर जांच शुरू कर दी है।



 
यमुनानगर के हमीदा इलाके में 
ब्रह्मपुरा कालोनी के इस मंदिर की दिवारो से बाहर निकलते बदबूदार धूँऐ ने एक ऐसा राज़ खोल दिया जो पिछले दिन दिनो से मदिंर के बंद पड़े कमरे में तिल-तिल करके सुलग रहा था। इस मंदिर में पिछले बीस वर्षो से एक मुन्नी नामक महिला पुजारी अकेली रहती है। मुन्नी के पड़ोसियो के मुताबिक वह तंत्रमंत्र या टोने-टोटके आदि करती रहती है और आये दिन कुत्ते या बिल्लियो को मंदिर में जलाती रहती है। मगर आज तो इसने हद ही कर दी एक वृद्धा को ही जिंदा या मुर्दा जला दिया, इसी कारण पड़ोसी अपने छोटे बच्चो की सुरक्षा को लेकर काफी चिंतित रहते है।


 पड़ोसियो के मुताबिक कई साल पहले मुन्नी अपने पिता को भी मौत के बाद मंदिर में ही दफना चुकी है जिसे पुलिस द्वारा निकाला गया था लोगो ने यह भी बताया कि जलने वाली बूढ़ी महिला को उन्होनें गुरूवार रात को बिलकुल ठीक-ठाक देखा था लेकिन दूसरी ओर पुलिस हिरासत में पुजारिन मुन्नी जलने वाली महिला को खुद की बिमार माँ बता रही है और तंत्रमंत्र की बात को झुठलाकर खुदको बेकसूर ठहरा रही है मगर इस महिला की बातो में कितनी सच्चाई है इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि वह खुद अपने मुँह से मान रही है कि वह मंदिर में कुत्ते बिल्लीयो की शादी करवाती रहती थी।
                         मुन्नी, आरोपी महिला।

 मौके पर पहुँची पुलिस ने अदजले शव को अपने कब्जे में लेकर उसका मेडिकल परिक्षण करवाने के लिए शव गृह भिजवा दिया है और आरोपी पुजारिन को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया है अधिकारी मान रहे है कि इस मामले में तंत्र-मंत्र की संभावनाओ को नकारा नही जा सकता।


 गौरतलब है कि यमुनानगर में तंत्रमंत्र के नाम पर विभिन्न मामलो में अबतक करीब आठ जिंदगिया मौत के मुँह में समा चुकी है, इस कहानी में पुलिस की तफतीश क्या रंग दिखाती है फिलहाल कहना मुश्किल है मगर मौके के हालात एंव पड़ोसियो के ब्यानो को गंभीरता से लिया जाये तो फिलहाल पुलिस के लिए इस मामले को तंत्रमंत्र के साथ जोड़कर देखने के अलावा कोई दूसरा एंगल नही है।






No comments:

Post a Comment