Saturday 1 December 2012

मेहंदी में अपराजिता व ज्योति तथा भाषण में उर्वशी ने मारी बाजी CITY NEWS YNR




        मेहंदी में अपराजिता व ज्योति तथा भाषण में उर्वशी ने मारी बाजी

यमुनानगर। डीएवी गल्र्स कालेज में राष्ट्रीय सा प्रदायिक सद्भावना सप्ताह के तहत शनिवार को मेहंदी व भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें कालेज की १५० से ज्यादा छात्राओं ने भाग लिया। भाषण प्रतियोगिता के दौरान छात्राओं ने सा प्रदायिक सद्भावना से संबंधित विचार रखें, वहीं मेहंदी प्रतियोगिता में उन्होंने राष्ट्रीय सद्भावना का परिचय दिया। मेहंदी प्रतियोगिता में एमएससी अंतिम वर्ष की छात्रा अपराजिता व एम कॉम प्रथम वर्ष की छात्रा ज्योति ने संयुक्त रूप से पहला स्थान अर्जित किया। जबकि भाषण प्रतियोगिता में बी-कॉम द्वितीय वर्ष की उर्वशी पहले स्थान पर रही। विजेता प्रतिभागियों को कालेज प्रिंसिपल डा. सुषमा आर्या ने स मानित किया।
कालेज प्रिंसिपल डा. सुषमा आर्या ने कहा कि प्रतियोगिताओं का मु य उद्देश्य छात्राओं में संप्रदायिक सद्भावना व राष्ट्रीय एकता को बढ़ावा देना है। उन्होंने कहा कि जब तक युवा राष्ट्रीय एकता को बढ़ावा देने के लिए आगे नहीं आएंगे, तब तक देश का विकास संभव नहीं है। उन्होंने कहा कि विश्व में प्रेम और सद्भावना से बढ़कर कोई चीज नहीं है। उन्होंने छात्राओं से आह्वान किया कि वे कौमी एकता को बढ़ावा देने के लिए आगे आएं तथा लोगों को जागरूक करें।
विमेन सेल इंचार्ज एवं एसोसिएट प्रोफेसर विवेक नरूला ने बताया कि सांप्रदायिक सद्भावना सप्ताह के तहत कालेज में स्लोगन, पोस्टर,भाषण, कोलॉज व मेहंदी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इन प्रतियोगिताओं के जरिए छात्राओं को राष्ट्रीय एकता को बढ़ावा देना का संदेश दिया गया। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रमों में भाग लेने से जहां छात्राओं में एकता कि भावना पनपती है, वहीं जातीय भेदभाव भी समाप्त होते हैं। मेहंदी प्रतियोगिता में होम साइंस विभाग से आभा खेतरपाल, कॉस्मोटोलॉजी विभाग से रितू शर्मा व फैशन डिजाइनिंग विभाग से डोली ने निर्णायक मंडल की भूमिका निभाई। जबकि भाषण प्रतियोगिता के निर्णायक मंडल में वाणिज्य विभाग से विवेक नरूला, मीनू गुलाटी व पूजा सिंदवानी तथा अंग्रेजी विभाग से गीता शर्मा शामिल रही।
इस प्रकार रहा परिणाम-
मेहंदी प्रतियोगिता में एमएससी अंतिम वर्ष की छात्रा अपराजिता व एम कॉम प्रथम वर्ष की छात्रा ज्योति ने संयुक्त रूप से पहला, बीसीए द्वितीय वर्ष की पलक दत्त व बीएससी कंप्यूटर साइंस द्वितीय वर्ष की निष्ठा ने संयुक्त रूप से दूसरा तथा बीएससी अंतिम वर्ष की अंजली रानी व बी-कॉम प्रथम वर्ष की रूपा ने संयुक्त रूप से तीसरा स्थान अर्जित किया। जबकि बी-कॉम अंतिम वर्ष की अन्नू राणा को सांत्वना पुरस्कार प्रदान किया गया। भाषण प्रतियोगिता में बी-कॉम द्वितीय वर्ष की उर्वशी पहला, बी-कॉम प्रथम वर्ष की गौरी गांधी ने दूसरा तथा बी-कॉम प्रथम वर्ष की अंजना ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।

No comments:

Post a Comment