Wednesday 4 January 2012

बेस्ट सिटीजन आफ इंडिया अवार्ड से सम्मानि डॉ. मानसी अबोहरी CITY NEWS YNR



  बेस्ट सिटीजन आफ इंडिया अवार्ड से सम्मानित

                                              डॉ. मानसी अबोहरी
यमुनानगर। यदि लगन हो तो इंसान कोई भी मुकाम को हासिल कर सकता है ऐसी ही मनसा लिए जिला में अपन ेकाम के लिए जाने-जाने वाली डॉ. मानसी अबरोही है। जोकि कम उम्र में अब तक अलग-अगल संस्थानों से आठ आवार्डो से पहले ही सम्मानित की जा चुकी है। वहीं, इसी कड़ी के तहत मंगलवार को दिल्ली में बेस्ट सिटीजन आफ इंडिया अवार्ड से सम्मानित किया गया। उन्हें यह सम्मान वंचित बच्चों के कल्याण के लिए व दंत चिकित्सा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए दिया गया है।  बतां दे की इंटरनेशनल पब्लिसिंग हाउस दिल्ली द्वारा बैस्ट सिटीजन आफ इडिया अवार्ड की सूची में समूचे भारतवर्ष से 50 लोगों का चयन किया गया। इसके अलावा इंटरनेशनल पब्लिशिंग द्वारा बैस्ट सिटीजन आफ इंडिया 2011 बुक भी जनवरी माह में प्रकाशित की गई है तथा पूरे हरियाणा में दो महिलाओं को ही ये सम्मान मिला है।
इसलिए मिला अवार्ड
डॉ. मानसी अबोहरी ने बताया कि यह अवार्ड 105 नि:शुल्क दंत चिकित्सा शिविर लगाकर 10,000 गरीब लोगों का नि:शुल्क इलाज करने व जिला में गरीबी रेखा से नीचे गुजर बसर करने वाले बच्चों के विकास करने के लिए दिया गया है। उन्होंने बताया कि पिछले छह वर्षो से उनके द्वारा सरकारी व गैर सरकारी स्कूलों में बच्चों के पूर्ण विकास के लिए विभिन्न प्रतियोगिताएं करवाना, प्रर्यावरण की सुरक्षा लड़की बचाओ कार्यक्रमों का आयोजन अंतराष्टÑीय महिला दिवस पर आरूषी व रूचिका के लिए कैंडल लाइट मार्च निकालने पर सम्मानित किया गया है। उन्होंने बताया कि उनके डेंटल क्लीनिक द्वारा अबतक 560 से अधिक बच्चों को सम्मानित किया जा चुका है।
ये मिल चुके है आवार्ड
बतां दे की डॉ. मानसी को यह कोई पहला आवार्ड नही मिला है। इससे पहले भी उन्हे उत्कृष्ट कार्यो के लिए कई बार सम्मानित किया जा चुका है। इसमें उसे बैचलर आॅफ डेंटल सर्जरी, 2008 में दीन बंधु छोटूराम थर्मल पावर कंपनी को बनाने वाली चीनी संस्था एचईपीईसी द्वारा, 2009 में डे केयर क्लब व सीनियर सिटीजन काऊंसिल द्वारा, 2009 में ही समाज सेवा में उत्कृष्ठ कार्यो के लिए, 2010 में आउट शैटिेंग वूमैन अचिवमेंट आवार्ड द्वारा, 2011 में उत्कृष्ठ कार्यों के लिए सेके्रटरी चिफ पार्लियामेंट के डॉ. शारदा राठौर द्वारा, 2011 में केंद्रीय मंत्री कुमारी सैलजा द्वारा सशक्तिकरण आवार्ड द्वारा तथा 2011 में ही तामिलनाडू के पूर्व गवर्नर नारायण सिंह व उड़ीसा के पूर्व गवर्नर सईद सीबती रजी ने राष्टÑीय गौरव अवार्ड से सम्मानित किया जा चुका है।

                 रिपोट  बे  विनोद  धीमान   सिटी न्यू ज    यमुना नगर 




No comments:

Post a Comment