Sunday 27 May 2012

स्कूल में तैयार हो रहा था मिल्क केक CITY NEWS YNR



                   स्कूल में तैयार हो रहा था मिल्क केक
  पुलिस व स्वास्थ्य विभाग ने मिलकर की रेड जांच के लिए भेजे सेंपल

यमुनानगर। स्वास्थ्य विभाग व पुलिस की टीम ने संयुक्त रूप से अंटावा गांव के एक स्कूल में छापा मारकर वहां से भारी मात्रा में मिलावटी मिल्क केक बरामद किया है। हालांकि स्कूल में बच्चे नहीं पढ़ाए जा रहे थे, लेकिन बाहर स्कूल का बोर्ड टंगा हुआ था। मौके से पुलिस व स्वास्थ्य विभाग की टीम को भारी मात्रा में मिल्क केक बरामद हुआ है।
रेडिंग टीम में शामिल अधिकारी यह देखकर दंग रह गए कि स्कूल भवन में बच्चे नहीं पढ़ रहे थे बल्कि मिल्क केक तैयार किया जा रहा था। मौके से इस टीम ने कर्इं दर्जन बॉक्स मिलावटी मिल्क केक के भी बरामद किए। वैसे इस स्कूल का नाम न्यू आदर्श रहा है, लेकिन इस स्कूल में आदर्श तो कहीं नहीं नजर आया बल्कि नकली मिल्क केक बनाने का कारोबार ही चारों तरफ नजर आया। जानकारी के अनुसार लंबे समय से यहां पर यह धंधा चल रहा था। स्कूल के अंदर ही आग की भट्ठियां भी चल रही थी, लेकिन आसपास के लोगों को इसकी भनक तक नहीं थी। यहां तक की इस गांव से चंद कदम दूर ही पुलिस चौंकी भी है। इस स्कूल से मिल्क केक तैयार कर सप्लाई भी किया जाता रहा है लेकिन इसके बावजूद पुलिस को इस संदर्भ में कोई संदेह नहीं हुआ।  स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने मौके पर बरामद मिल्क केक को पुलिस बल की मौजूदगी में अपने कब्जे में लेकर उसके सैंपल जांच के लिए प्रयोगशाला में भेज दिए है। फिलहाल  समाचार लिखे जाने तक पुलिस ने किसी प्रकार की कोई कानूनी कार्रवाई नहीं की थी। हालांकि बरामद मिल्क केक नकली है या नहीं। यह तो सैंपल की रिपोर्ट आने के बात ही पता चल पाएगा, लेकिन इतना तो अवश्य तय है कि जब यह काम चोरी छिपे वह भी एक स्कूल के नाम की आड़ में हो रहा था तो अवश्य ही इसमें कुछ काला होगा।

तीन दिन से इनको पकड़ने की तैयारी चल रही थी, लेकिन सबूत न मिलने के कारण स्कूल इन पर हाथ नहीं डाल रही थी। पुलिस ने स्तर पर भी मामले की जांच आरंभ कर दी है।
सुरेश कौशिक, डीएसपी, यमुनानगर।

मौके से सूजी, मिल्क पाऊडर व शूगर व मिल्क केक सेंपल जांच के लिए भेज दिए गए हैं।
केके शर्मा, खाद्य निरीक्षक, यमुनानगर।




No comments:

Post a Comment