Sunday 21 July 2024

प्रयास सेवा सगंठन द्वारा 11 मोतियाबिंद ऑपरेशन सेवा सम्पन्न की गई

 यमुनानगर। (विनोद धीमान) प्रयास सेवा सगंठन जगाधरी द्वारा रविवार को लगाए गए मैडिकल कैम्प में चिन्हित 51 जरूरतमंद लोगों में से 11 आंखों के सफेद मोतियाबिंद ऑपरेशन सेवा सम्पन्न की गई। जानकारी देते हुए   संस्थापक अध्यक्ष एडवोकेट अश्वनी अग्रवाल आशु, अमित गर्ग मनन, महासचिव नितिन शर्मा माठू, सीनियर वाईस प्रेजिडेंट राहुल बसंल, सुशील तायल,आशु सिंगला व रवि सेठी ने बताया की प्रयास निरंतर सेवा पथ पर अग्रसर रहते हुए और जो संकल्प प्रयास ने 51 मोतियाबिंद ऑपरेशन सेवा करने का लिया था आज उसमें से 11 आप्रैशन सफलतापूर्वक कल सम्पन्न हो गए हैं।व आज सभी मरीजों की आंखों की पट्टी भी खुल गई है। 
डा.अजय राणा जिनसे प्रयास सेवा सगंठन ने पिछले वर्ष भी 31 आप्रैशन सेवा का लाभ लिया था इस वर्ष भी यह सेवा सफलता पूर्वक उन्हीं के द्वारा सम्पन्न की गई है।डा.अजय राणा ने मैडिकल कैम्प वाले दिन सायं समय में सभी मरीजों की काउंसलिंग कि व उनके मन से आप्रेशन के प्रति डर को निकाला व आप्रैशन के प्रति उनकी सुनिश्चितता निश्चित की व मरीजों से प्राप्त जानकारी अनुसार के अनुसार उन्हें आंखों से सम्बंधित समस्या काफी समय से थी। पूर्ण जानकारी न‌ होने कारण व मात्र यहां वहां भटक रहे थे। 
प्रयास की इस सेवा से उन्हें जो लाभ मिला है उसके लिए उनके पास कोई शब्द नहीं है आज प्रयास उनके लिए आंखों की रोशनी लाने का माध्यम बना है। और आपके छोटे से प्रयासो से अगर व्यक्ति आंखों में उजाला प्राप्त कर लें तो शायद यह स्वयं में बेहतरीन सेवा है।कल 15 और मरीजों की आंखों के आप्रैशन सम्पन्न कराए जाएंगे इस प्रकार समय समय पर 51 आंखों के मोतियाबिंद ऑपरेशन का सेवा संकल्प निश्चित तौर पर पूरा किया जाएगा। 
प्रयास सेवा सगंठन का सदैव यही मकसद रहा है की कहे शब्दों को जमीनी स्तर पर कार्य में तब्दील किया जाए और समाज को समाज से जोड़ना का कार्य बखूबी किया जाए। आज इस सेवा कार्य में संस्था से एडवोकेट अश्वनी अग्रवाल आशु, नितिन शर्मा माठू, राहुल बसंल,आशु सिंगला, अमित गर्ग मनन, सुशील तायल,रवि सेठी मोजूद रहे।

No comments:

Post a Comment