Monday 29 July 2024

यमुनानगर दसवीं कक्षा की एक छात्र भूमि ने जिला यमुना नगर में 488 अंक लेकर टॉप किया

यमुनानगर। (विनोद धीमान) राजकीय कन्या माध्यमिक विद्यालय सब्जी मंडी यमुनानगर में विद्यार्थी सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में के. एस. संधावा ब्लॉक एजुकेशन ऑफीसर मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे । कार्यक्रम की अध्यक्षता विद्यालय प्राचार्य अमृत कौर द्वारा की गई। 
गौरतलब है कि  इस विद्यालय की दसवीं कक्षा  की एक छात्र भूमि ने जिला यमुना  नगर में 488 अंक लेकर टॉप किया था, इस छात्रा को मुख्यमंत्री हरियाणा श्री  नायब सिंह सैनी द्वारा भी कुछ दिनों पहले एक कार्यक्रम में सम्मानित किया गया था। 
इसी  तत्वाधान में आज विद्यार्थियों को सम्मानित करने के लिए हेल्पिंग हैंड ग्रुप के सहयोग से विद्यालय मे कार्यक्रम का आयोजन किया गया। ब्लॉक एजुकेशन ऑफीसर ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि जीवन में सफल होने के लिए एक ही मूल मंत्र है "अनुशासन, समर्पण व दृढ़ निश्चय" जिस विद्यार्थी ने इस मूल मंत्र को अपने जीवन में धारण कर लिया , उसको जीवन में सफल होने से कोई नहीं रोक सकता है। 
उन्होंने आगे कहा की सभी विद्यार्थी अपनी मेहनत के बल पर शिक्षा के माध्यम से अपने जीवन के हर उसे मुकाम पर पहुंच सकता है जिसकी वह कल्पना करता है। इसलिए सभी विद्यार्थी पूरी लगन के साथ शिक्षा ग्रहण करें। डॉक्टर शाही ने भी अपने संबोधन में विद्यार्थियों को अच्छे स्वास्थ्य  एवं जीवन में शिक्षा के महत्व पर प्रकाश डाला। 
कार्यक्रम का संचालन विद्यालय प्रवक्ता अनुज गर्ग द्वारा किया गया। इस अवसर पर श्रीमती रंजन गुलाटी, सुनीता लूथरा , हरमीत कौर, सुधा गुप्ता स्टाफ सदस्य एवं विद्यार्थी उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment