Tuesday 30 July 2024

पर्यावरण मित्र फाउंडेशन टीम के द्वारा गोबिंद राम विद्या मंदिर हाई स्कूल, आनंद मार्किट, यमुनानगर में ड्राइंग प्रतियोगिता करवाई गयी.

यमुनानगर। (विनोद धीमान) पर्यावरण मित्र फाउंडेशन टीम के द्वारा गोबिंद राम विद्या मंदिर हाई स्कूल, आनंद मार्किट, यमुनानगर में ड्राइंग प्रतियोगिता करवाई गयी.
इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में आम आदमी पार्टी के लोकसभा जॉइंट सेक्रेटरी ललित त्यागी तथा राजीव धीमान, मालिक, गोबिंद राम विद्या मंदिर ने शिरकत की.
पर्यावरण मित्र फाउंडेशन के अध्यक्ष चिराग सिंघल ने बताया की बच्चों को पर्धायावरण का महत्व समझाने के लिए यह प्रतियोगिता आयोजित की गयी, जिसमें सभी बच्चो ने बढ़ चढ़ कर भाग लिया. बच्चों के द्वारा बहुत सुन्दर पेंटिंग की गयी. 6 टीचर को भी आयोजन के लिए अवार्ड दिया गया.
जिसमे की वरिष्ठ वर्ग में अनमोल प्रथम, विशाल द्वितीय, यशी तृतीय और विजयलक्ष्मी को सांत्वना पुरस्कार मिला.
 जिसमे की मध्यम वर्ग में  प्रत्युषा प्रथम, रितिका द्वितीय, ओजस तृतीय और अवनी को सांत्वना पुरस्कार मिला.  
ललित त्यागी ने कहा की बढ़ते तापमान की चिंता को ख़तम करने के लिए पर्यावरण मित्र फाउंडेशन द्वारा चलाये जा रहे पोधारोपन अभियान के साथ अलग अलग संस्थाए जुड़ कर सहयोग कर रही है और पर्यावरण को बचाने के लिए संस्था द्वारा ड्राइंग प्रतियोगिता का आयोजन एक सराहनीय कदम है.
राजीव धीमान ने कहा की  अगर इसी प्रकार हरे पेड़ो की कटाई होती रही तो वो दिन दूर नहीं जब पृथ्वी पर जीवन संभव नहीं होगा. इसलिए ज्यादा से ज्यादा पौधारोपण करना होगा.
गोबिंद राम विद्या मंदिर हाई स्कूल से इस सारे कार्यक्रम के आयोजक तेजस धीमान ने आये हुए सभी अतिथियों का स्वागत किया और कहा की आने वाले वर्षो में भी पर्यावरण मित्र फाउंडेशन के सहयोग से ऐसी प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी जिससे प्रदूषण मुक्त भारत बनाने की मुहिम जारी रखी जाएगी।
पर्यावरण मित्र फाउंडेशन की टीम से रवि गुप्ता, गाविन्या, जिया यादव, शगुन तलवार, प्रियम, शगुन, सुमित, अर्शदीप, अविरल, देवांशु, हर्षित, जसलीन कौर, शिवेश शर्मा, माधव, युवराज, हर्ष उपस्थित रहे.

No comments:

Post a Comment