Sunday 21 July 2024

गुरु पूर्णिमा के शुभ अवसर पर पर्यावरण मित्र फाउंडेशन व डीएफसीसीआईएल के न्यू जगाधरी वर्कशॉप स्टेशन के गुमटी क्षेत्र में सिगनल और टेलीकॉम टीम के द्वारा पौधारोपण किया गया।

यमुनानगर । (विनोद धीमान) गुरु पूर्णिमा के शुभ अवसर पर पर्यावरण मित्र फाउंडेशन तथा डीएफसीसीआईएल के न्यू जगाधरी वर्कशॉप स्टेशन के गुमटी क्षेत्र में सिगनल और टेलीकॉम टीम के द्वारा  पौधारोपण किया गया।
पर्यावरण मित्र फाउंडेशन के अध्यक्ष चिराग सिंघल ने बताया की पोधारोपन का महत्व अब सबको समझ में आ रहा है और बढ़ते तापमान की चिंता को ख़तम करने के लिए पर्यावरण मित्र फाउंडेशन द्वारा चलाये जा रहे पोधारोपन अभियान के साथ अलग अलग संस्थाए जुड़ कर सहयोग कर रही है।
पर्यावरण मित्र फाउंडेशन द्वारा आज 51 पौधे उपलब्ध करवाए गए जिनमे अमरुद, बोतल ब्रश, अर्जुन, जामुन, जमोया, नीम, सहजन, अमला और नींबू के पौधे लगाए गए।
इस अवसर पर लाइव हर्बल संगठन से प्रोफेसर राहुल भान और अमित वर्मा भी उपस्थित रहे और पौधारोपण में सहयोग किया. प्रोफेसर राहुल भान और अमित वर्मा भी लगातार पौधारोपण करवा रहे है और जनता को जागरूक भी कर रहे है।
डीएफसीसीआईएल की और से इस सारे कार्यक्रम के आयोजक राम प्रकाश जी, आनंद मिश्रा जी, सुंदर लाल , मयंक, दीपक, अजय यादव, चन्दन चौधरी आदि भी उपस्थित रहे और पौधारोपण किया।
राम प्रकाश जी ने आये हुए सभी अतिथियों का स्वागत किया और कहा की आने वाले वर्षो में भी पर्यावरण मित्र फाउंडेशन के सहयोग से 500 पेड़ लगवाए जायेंगे और प्रदूषण मुक्त भारत बनाने की मुहीम जारी राखी जाएगी. उन्होंने कहा की  अगर इसी प्रकार हरे पेड़ो की कटाई होती रही तो वो दिन दूर नहीं जब पृथ्वी पर जीवन संभव नहीं होगा।
पर्यावरण मित्र फाउंडेशन की टीम से जिया यादव, प्रियम, शगुन, सुमित, युवराज,  माधव, युवराज, हर्ष उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment