Sunday 28 July 2024

सुर संगीत कला ग्रुप द्वारा आयोजित 'मोहम्मद रफी नाइट'

यमुनानगर। (विनोद धीमान) सुर संगीत कला ग्रुप द्वारा आयोजित 'मोहम्मद रफी नाइट' एक यादगार संगीत संध्या रही, जिसका आयोजन 7 सीज होटल में किया गया। कार्यक्रम में प्रमुख अतिथि के रूप में एंटी करप्शन एंड क्राइम प्रिवेंशन के नेशनल प्रेसिडेंट अमित मनकट और बहुजन पार्टी के नेता जगदीप सिंह उपस्थित थे। 
इस संगीतमय रात की शुरुआत मोहम्मद रफी के जीवन और संगीत सफर पर एक संक्षिप्त प्रस्तुति से हुई। इसके बाद विभिन्न कलाकारों ने रफी साहब के सदाबहार गीतों को पेश किया, जिनमें 'तेरी आंखों के सिवा', 'चाहूंगा मैं तुझे साँझ सवेरे', और 'ये रेशमी जुल्फें' जैसे लोकप्रिय गाने शामिल थे। इन प्रस्तुतियों ने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।
मुख्य अतिथि अमित मनकट ने अपने संबोधन में कहा कि मोहम्मद रफी भारतीय संगीत के एक अनमोल रत्न थे, जिनकी आवाज़ ने दुनियाभर में लोगों के दिलों पर राज किया। उन्होंने सुर संगीत कला ग्रुप को इस आयोजन के लिए बधाई दी और ऐसे कार्यक्रमों को निरंतर आयोजित करने की अपील की।
कार्यक्रम में बड़ी संख्या में दर्शकों ने भाग लिया और इसे एक सफल आयोजन माना। सुर संगीत कला ग्रुप के प्रमुख आयोजक लवली ने बताया कि इस प्रकार के कार्यक्रम संगीत प्रेमियों को एक साथ लाने और महान गायकों की विरासत को जीवंत रखने का प्रयास हैं। उन्होंने अमित मनकट की उपस्थिति पर खुशी जताई और भविष्य में और भी बड़े पैमाने पर ऐसे कार्यक्रम आयोजित करने की योजना की जानकारी दी।
यह संगीतमय रात, यमुनानगर के संगीत प्रेमियों के दिलों में लंबे समय तक यादगार बनी रहेगी।

1 comment: