Saturday 20 July 2024

फ्री मेडिकल चेकअप कैंप में पहुंचे विश्वकर्मा धीमान समाज के प्रदेश उपाध्यक्ष तिलक राज धीमान।

यमुनानगर। (विनोद धीमान) ताजकपुर के सरकारी स्कूल के अंदर आज फ्री मेडिकल चेकअप कैंप का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में विश्वकर्मा धीमान समाज के प्रदेश उपाध्यक्ष तिलक राज धीमान पहुंचे और विधिवत रूप से कैंप की शुरुआत की।
मदर मैरी चैरिटी होम की ओर से ताजकपुर के सरकारी स्कूल के अंदर फ्री मेडिकल चेकअप कैंप का आयोजन किया गया। कैंप में रक्तदान शिविर के साथ आंखों का चेकअप कैंप व दातों का चेकअप लगाया गया। जिसमें स्कूल के बच्चों के साथ गांव वालों ने भी अपना चेकअप कराया।
मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे विश्वकर्मा धीमान समाज के प्रदेश उपाध्यक्ष तिलक राज धीमान ने स्कूल के प्रांगण में पौधारोपण भी किया। और बच्चों को भी संदेश दिया कि वह अपने जीवन में एक पेड़ अवश्य लगे। 
शिविर में रक्तदान करने पहुंचे युवाओं का बैच लगा करके तिलक राज धीमान ने सम्मान किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि इस तरह के कैंप लगाने से कई बार बड़ी बीमारी भी पकड़ में आ जाती है। और उसका समय से इलाज हो जाता है। 
कैंप के अंदर दांतों का चेकअप करने पहुंची डॉक्टर परमिंदर कौर ने जानकारी देते बताया कि गांव के लोग ज्यादातर अपने दातों के प्रति जागरूक नहीं होते और वह हर रोज ब्रश भी नहीं करते। जिसकी वजह से कई बीमारियां उनके दांतों में आ जाती हैं। इसको लेकर आज उनको इसकी जानकारी दी गई। ताकि वह अपने शरीर के साथ दांतों को भी स्वस्थ रख सके।
इस मौके पर आए हुए सम्मानित लोगों का स्मृति चिन्ह देकर के सम्मान भी किया गया।
मुख्य अतिथि कोसम्मानित करते कार्यक्रम के आयोजक।

No comments:

Post a Comment