Monday 12 August 2024

माध्यमिक शिक्षा विभाग हरियाणा के द्वारा इस वर्ष कक्षा 12 वीं के मेरीटोरियस विद्यार्थियों को सम्मानित करने के लिए राज्य स्तरीय कार्यक्रम पंचकूला में आयोजित किया जा रहा है।

यमुनानगर।(विनोद धीमान)  माध्यमिक शिक्षा विभाग हरियाणा के द्वारा इस वर्ष कक्षा 12 वीं के मेरीटोरियस विद्यार्थियों को सम्मानित करने के लिए राज्य स्तरीय कार्यक्रम पंचकूला में आयोजित किया जा रहा है। गौरतलब है कि इस वर्ष जिन विद्यार्थियों ने कक्षा 12 वीं में 90% से अधिक अंक प्राप्त किए है उन सभी विद्यार्थियों को हरियाणा के मुख्यमंत्री एवं शिक्षा मंत्री के द्वारा 1,11000/- रुपए की राशि स्कॉलरशिप के रूप में दी जा रही है। उसी के उपलक्ष में आज सेक्टर 5 पंचकूला में हरियाणा के उन सभी विद्यार्थियों को सम्मानित करने के लिए आमंत्रित किया गया है जिन्होंने हरियाणा के सरकारी विद्यालयों से कक्षा 12 वीं मे 90% या उससे अधिक  अंक प्राप्त किए है । 
जिला शिक्षा अधिकारी श्रीमति सुमन बेहमनी के नेतृत्व में इस बार जिले का बोर्ड का परीक्षा परिणाम बहुत ही बेहतरीन आया है । जिला यमुनानगर के विभिन्न सरकारी विद्यालयों से कुल 23 विद्यार्थियों ने 90% से अधिक अंको के साथ 12 वीं पास की हैं । आज सुबह  सभी विद्यार्थियों  श्री कर्मवीर सिंह राठी जिला नोडल अधिकारी के नेतृत्व में सम्मान समारोह के लिए जा रहे है । ब्लॉक एजुकेशन ऑफिसर के.एस.संधावा द्वारा हरी झंडी दिखाकर विद्यार्थियों को रवाना किया और आशीर्वाद दिया गया। उन्होंने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि यह हम सबके लिए और जिला शिक्षा प्रशासन के लिए बड़े गौरव और सम्मान का विषय है कि हमारे जिले के 23 विद्यार्थी आज राज्य स्तरीय सम्मान समारोह में माननीय मुख्यमंत्री श्री नायब सैनीएवम शिक्षा मंत्री द्वारा सम्मानित किए जाएंगे ।
इन विद्यार्थियों में खंड जगाधरी के राजकीय  वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय जगाधरी वर्कशॉप से जयंत संधावा,जतिन कुमार, रंजना, वंशिका, राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय जगाधरी से पलक, निशा, प्रिया, राजकीय मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल बुढ़िया से नंदिनी, राजकीय वरिष्ठ  माध्यमिक विद्यालय जमालपुर से भावना, पारस, राजकीय वरिष्ठ  माध्यमिक विद्यालय खुर्दबन से मंजू रानी, ज्योति, लक्ष्मी, राजकीय वरिष्ठ  माध्यमिक विद्यालय बीटा से सुमन, सिमरन, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय लहरपुर से कल्पना, नेहा, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय फतेहगढ़ तुंबी से नमिता, राजकीय एवरेस्ट माध्यमिक विद्यालय चमरोरी से विश्व, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सालेपुर से भावना, ईशव कुमार, राजकीय मॉडल वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बिलासपुर से शीतल देवी आदि विद्यार्थी आज सम्मान समारोह में शामिल होने के लिए पहुंचे।

No comments:

Post a Comment