Wednesday 21 August 2024

यमुनानगर में वार्षिक साइंस एग्जीबिशन कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

यमुनानगर।(विनोद धीमान) खंड जगाधरी के डीएवी सीनियर सेकेंडरी स्कूल मधु चौक, यमुनानगर में वार्षिक साइंस एग्जीबिशन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस एग्जीबिशन में विद्यार्थियों द्वारा तरह-तरह के मॉडल प्रस्तुत किए गए। इस कार्यक्रम में कक्षा ग्यारहवीं वी व कक्षा 12 वीं के विद्यार्थियों ने भाग लिया । 
कुछ विद्यार्थियों द्वारा इकोसिस्टम के ऊपर मॉडल बनाएं गए जिसमें बहुत ही बेहतरीन मॉडल प्रस्तुत किए गए ।  कुछ विद्यार्थियों द्वारा वर्किंग मॉडल भी बनाए गए। इस कार्यक्रम में ब्लॉक एजुकेशन ऑफिसर के. एस. संधावा मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे उन्होंने विद्यार्थियों द्वारा बनाए गए मॉडल का बारीकी से निरीक्षण किया और प्रत्येक विद्यार्थी से उनके द्वारा बनाए गए मॉडल के बारे में जानकारी ली विद्यार्थियों ने बहुत ही बेहतरीन तरीके से मॉडल्स की कार्य प्रणाली को एक्सप्लेन किया। 
विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए ब्लॉक एजुकेशन ऑफिसर ने कहा की इस तरह की एक्टिविटीज और साइंस मॉडल एग्जिबिशन प्रतियोगिताएं विद्यार्थियों की प्रैक्टिकल प्रतिभाओं को निखारती है, इसलिए सभी विद्यालयों को इस तरह की प्रैक्टिकल एक्टिविटीज पर ज्यादा से ज्यादा जोर देना चाहिए।
ताकि विद्यार्थियों में थ्योरी के साथ-साथ प्रैक्टिकल ज्ञान भी बढ़ सके। इस एग्जीबिशन कार्यक्रम में विद्यालय प्रिंसिपल जितेंद्र सिंह, स्टाफ व विद्यार्थी मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment