Thursday 15 August 2024

*जिला बाल कल्याण परिषद में बच्चों के साथ मनाया स्वतंत्रता दिवस का पर्व*

यमुनानगर। (विनोद धीमान) जिला बाल कल्याण परिषद बाल भवन यमुनानगर में आज स्वतंत्रता दिवस का पर्व सभी कर्मचारियों व बच्चों द्वारा बड़ी धूमधाम से और उत्साह पूर्वक मनाया गया । 
इस अवसर पर बच्चों द्वारा रंगारंग  व सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। जिसमें  ज़िला बाल कल्याण अधिकारी ने बच्चों को प्रेरित करते हुए कहा कि आप स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रमों में बढ़-चढ़कर भाग ले और स्वतंत्रता के महत्व को समझें और देश के प्रति अपनी जिम्मेदारी सुनिश्चित करें व सार्वजनिक संपत्ति का रखरखाव करें। जिला बाल कल्याण अधिकारी ने अपने संदेश में एक पेड़ मां के नाम के माध्यम से सभी बच्चों को पर्यावरण को सुरक्षित रखने के लिए अधिक से अधिक संख्या में पेड़ लगाने के लिए भी प्रेरित किया । जिला बाल कल्याण परिषद द्वारा संचालित ओपन शेल्टर होम के बच्चों को स्वतंत्रता दिवस के निजी रखरखाव व शिक्षा से संबंधित समान वितरित किया गया । 
आज श्री सुखमिंदर सिंह, जिला बाल कल्याण अधिकारी को उप मंडल स्तर में श्री लीला राम विधायक, कैथल, एवम मुख अतिथि ने प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित भी किया। इस अवसर पर परियोजना समन्वय संजीव कुमार बर्मन द्वारा बच्चों को स्वतंत्रता दिवस के महत्व के विषय में बताया गया और बाल भवन परिसर में चल रही सभी गतिविधियों के विषय में जानकारी दी गई । कार्यक्रम के समापन पर सभी को मिठाई का वितरण किया गया। 
इस मौके ध्वजारोहण  राम अवतार सहायक कार्यक्रम अधिकारी   द्वारा किया गया  इस अवसर पर  संजीव कुमार अकाउंटेंट ,अमित पांडे  क्लर्क, सोशल वर्कर तारीक अजीज ,आउटरीच वर्कर संदीप कुमार ,श्रीमती सिल्की, ममता धीमान, कीर्ति ,ओपन शेल्टर होम सभी  के कर्मचारी और बच्चें उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment