Sunday 11 August 2024

बारिश में भी डटे रहे निगम कर्मी, नहीं होने दिया अधिक देर जलभराव

रविवार को भी ऑन ड्यूटी रहे निगम अधिकारी और कर्मी
यमुनानगर। (विनोद धीमान) बारिश में जलभराव की स्थिति से निपटने के लिए निगम कर्मी रविवार को हुई बारिश में भी डटे रहे। बारिश के बीच भी सफाई कर्मचारी नालों से पालिथीन व अन्य कचरा निकालकर ब्लाकेज खत्म करते रहे, ताकि शहर में जलभराव से निपटा जा सके। निगम के इन प्रयासों के चलते शहर में अधिक देर तक जलभराव नही रहा।
नगर निगम आयुक्त आयुष सिन्हा के निर्देशों पर जोन एक सीएसआई हरजीत सिंह और जोन दो में सीएसआइ सुनील दत्त के नेतृत्व में सभी सफाई निरीक्षक छुट्टी के दिन भी अपने क्षेत्रों में तैनात रहे। रविवार को बारिश होने के बाद शहर में जलभराव न हो, इसके लिए कर्मचारियों ने नालों में फंसे कचरे को साफ किया। बारिश के बीच भी कर्मचारी जलभराव होने वाले स्थानों पर निकासी करते रहे। जिससे शहर में अधिक देर तक जलभराव नहीं होने दिया और शहरवासियों को बीते सालों की अपेक्षा बहुत कम परेशानियों का सामना करना पड़ा। बड़े नालों में फंसे कचरे को एजेंसी द्वारा जेसीबी के मदद से साफ किया गया। इसके अलावा हर नालों की पुलिया, चेंबर और बड़े जालों के पास कर्मचारी तैनात रहे। जो पानी की निकासी करने के लिए कचरे को साफ करते रहे। 
निगमायुक्त आयुष सिन्हा ने कहा कि शहर में जलभराव न हो इसके लिए शहरवासियों को भी जागरूक होना पड़ेगा। घर व दुकान से निकलने वाले कचरे का खुले में व नालों में न डाले। इससे नाले जाम हो जाते है और पानी की निकासी न होने से जलभराव होता है। बारिश होने पर शहर में अधिक देर जलभराव नहीं होने दिया गया। सभी प्वाइंट पर निगम कर्मी तैनात रहे। जो बारिश में पानी की निकासी करते रहे।

No comments:

Post a Comment