Monday 12 August 2024

एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत सृष्टि जन कल्याण समिति ने किया पौधरोपण।

 यमुनानगर। (नरेंद्र बक्शी) प्रधानमंत्री जी के आह्वान पर  एक पेड़ मां के नाम अभियान का हिस्सा बनते हुए आज सृष्टि जन कल्याण समिति ने गांव कैल में पौधारोपण किया गया ।  जिसके गांव के सरपंच श्री चरण सिंह, गांव के नम्बरदार, गांव की स्वयं सहायता समूह के सदस्य व गांव के युवाओं ने पौधा लगाकर इस अभियान का हिसा बने । 
इस अभियान में सांझा रेडियो के अध्यक्ष  मनमोहन सिंह जी ने पेड़ लगाया और कहा कि हमें ज्यादा से ज्यादा पेड़ लगाना चाहिए, सृष्टि जन कल्याण समिति की सदस्‍य परमजीत कौर ने ओर साथ ही संस्था की सचिव मीनू ने भी पेड लगाया । मीनू ने बताया कि संस्था की तरफ से अलग-अलग स्थान पर पेड लगाए जाएंगे, स्वयं सहायता समूह की महिलाओं ने भी पेड लगाया और कहा की अपने आस-पास के लोगों को पेड़ लगाने के लिए कहेंगे क्योंकि पेड़ है तो जीवन है संस्था के सचिव मीनू ने हर साल एक हजार पेड़ लगाने का संकल्प लिया, मीनू ने बताया कि इस अभियान में युवाओं को अपने साथ जोड़ेंगे । 
संस्था की प्रधान सुनीता चौहान  परमजीत ममता सेन स्वयं सहायता समूह के बहनें राजबाला, भगवती, शीला देवी ,सरोज बाला, पिंकी, मीना और युवा साथियों में चिराग दीपक के उपस्थित रहे ।

No comments:

Post a Comment