Sunday 11 August 2024

रोटरी क्लब रवीरा द्वारा वृद्ध आश्रम में फ्री मेडिकल चेकअप कैंप का आयोजन

जगाधरी। (विनोद धीमान ) रोटरी क्लब रवीरा ने समाज सेवा के अपने मिशन को आगे बढ़ाते हुए एक और महत्वपूर्ण कदम उठाया। क्लब की ओर से वृद्ध आश्रम में एक नि:शुल्क मेडिकल चेकअप कैंप का आयोजन किया गया। इस कैंप का मुख्य उद्देश्य वृद्धजनों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करना और उनकी सेहत का ध्यान रखना था। 
इस मौके पर रोटरी क्लब रवीरा के प्रधान, संजीव सेठी ने बताया कि यह उनका दूसरा कैंप था और क्लब द्वारा इस तरह के और भी कई स्वास्थ्य शिविर भविष्य में जिले के विभिन्न क्षेत्रों में आयोजित किए जाएंगे। उन्होंने कहा, "हमारा उद्देश्य समाज के उन वर्गों तक पहुंचना है जिन्हें स्वास्थ्य सेवाओं की आवश्यकता है, लेकिन वे इन्हें प्राप्त करने में असमर्थ हैं। विशेष रूप से वृद्ध जनों के लिए, यह कैंप एक महत्वपूर्ण प्रयास है जिससे उन्हें स्वास्थ्य संबंधी जानकारी और जरूरी सेवाएं उपलब्ध हो सकें।
कैंप में अनुभवी डॉक्टरों की टीम ने विभिन्न प्रकार की स्वास्थ्य जांच की। ब्लड प्रेशर, शुगर, आंखों की जांच और अन्य सामान्य स्वास्थ्य समस्याओं का परीक्षण किया गया। इसके साथ ही, वरिष्ठ नागरिकों को स्वस्थ जीवनशैली अपनाने और रोगों से बचने के लिए उचित परामर्श भी दिया गया। 
वृद्ध आश्रम के निवासियों ने इस पहल की सराहना की और रोटरी क्लब के इस प्रयास की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि इस तरह के स्वास्थ्य कैंप उनके लिए बेहद उपयोगी हैं, खासकर उन लोगों के लिए जो स्वास्थ्य सेवाओं तक आसानी से नहीं पहुंच पाते हैं। 
क्लब के प्रधान संजीव सेठी ने आगे बताया कि रोटरी क्लब रवीरा समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारी को निभाने के लिए प्रतिबद्ध है और आने वाले समय में वे इसी तरह के और भी सामाजिक सेवा कार्यों को बढ़ावा देंगे। उन्होंने आश्वासन दिया कि क्लब के सदस्य समाज सेवा में अपने योगदान को और भी अधिक मजबूती के साथ जारी रखेंगे।
कुल मिलाकर, यह नि:शुल्क मेडिकल चेकअप कैंप न केवल एक सफल आयोजन साबित हुआ, बल्कि इससे समाज में स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता भी फैली। रोटरी क्लब रवीरा का यह कदम समाज के लिए एक प्रेरणादायक मिसाल है।

No comments:

Post a Comment