Friday 16 August 2024

ब्लॉक जगाधरी के सरकारी एवं गैर सरकारी विद्यालयों में "एक पौधा मां के नाम" पौधारोपण कार्यक्रम के तहत पौधारोपण अभियान चलाया गया ।

यमुनानगर। (विनोद धीमान) ब्लॉक जगाधरी के सरकारी एवं गैर सरकारी विद्यालयों में "एक पौधा मां के नाम" पौधारोपण कार्यक्रम  के तहत पौधारोपण अभियान चलाया गया । खंड जगाधरी के विद्यालयों में लगभग 6000 प्लस पौधे लगाए गए और साथ-साथ सभी पौधों की जियो टैगिंग के लिए भी कार्यवाही की गई । 
इस अभियान के तहत ब्लॉक एजुकेशन ऑफीसर जगाधरी के. एस. संधावा द्वारा आज राजकीय माध्यमिक विद्यालय गुलाब नगर, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय भटोली, राजकीय माध्यमिक विद्यालय खेड़ा फार्म, राजकीय उच्च विद्यालय ससौली एवम् डी.ए.वी.पब्लिक स्कूल प्रोफेसर कॉलोनी यमुनानगर, उपरोक्त विद्यालयों का फ्लाइंग दौरा किया गया और स्टाफ एवं विद्यार्थियों के साथ मिलकर सभी विद्यालयों में पौधारोपण  करवाया गया। 
ब्लॉक एजुकेशन ऑफीसर ने बताया कि यह पधारोपण कार्यक्रम राष्ट्रव्यापी कार्यक्रम है जिसके तहत देश भर में लाखों पौधे  लगाए गए और साथ में ही सभी पौधों की जिओ टेकिंग भी कराई गई। 
इसी के संदर्भ में आज ब्लॉक जगाधरी में यह पौधारोपण अभियान चलाया गया । विद्यार्थी और स्टाफ ने इस पौधा रोपण कार्यक्रम में बढ़-चढ़कर भाग लिया।

No comments:

Post a Comment