Friday 16 August 2024

श्री हनुमान सेवा समिति रजिस्टर्ड जगाधरी द्वारा 78वे स्वतंत्रा दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन।

जगाधरी।(विनोद धीमान) श्री हनुमान सेवा समिति रजिस्टर्ड जगाधरी द्वारा 78वे स्वतंत्रा दिवस के उप्लक्ष में मनाए जा रहे आजादी के अमृत महोत्सव के अन्तर्गत बच्चो में देश भक्ति भावना जगाने के लिए श्री प्यारे जी मन्दिर प्रांगण में स्वर्गीय श्री रमेश चन्द गर्ग जी अंबालीका प्लाईवुड की पावन स्मृति में आर्थिक रूप से कमजोर बच्चों के लिए खोले गए टयूशन सेन्टर व महिला सिलाई कढ़ाई सैंटर पर कार्यक्रम आयोजित किया गया।
परिसर को भव्य रूप से ट्राई कलर में सजाया गया बच्चों द्वारा रंगोली बनाई गई। इस अवसर पर  सर्वप्रथम प्रातः ध्वजारोहण किया गया व राष्ट्रगान किया गया। आसमान में ट्राइकॉलर के गुब्बारे छोड़े गए।ट्यूशन सेंटर पर पढ रहे अशक्त बच्चों ने देशभक्ति से सुसज्जित सामूहिक नृत्य व सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए जिसमें श्री ,रमनजोत, एवम नव्या ने "देश देश रंगीला रंगीला" पर ग्रुप डांस प्रस्तुत किया। हिमाशु, सपना, तथा अक्षा ने देशभक्ति से ओतप्रोत कविताएं प्रस्तुत की।माही पायल ने  "आरंभ है प्रचंड बोले मस्तकों के झुंड" पर अत्यंत जोशिला डांस प्रस्तुत कर सभी को देशभक्ति से सराबोर कर दिया।  नीलम राय मैडम जी ने मंच का संचालन किया।
कार्यक्रम की पूरी तैयारी  अध्यापिका श्रीमति रजनी धीमान व सुषमा धवन जी ने करवाई। श्रीमती नीलम राय ने कार्यरत अवैतनिक सेवानिहित अध्यापिकाओं को पटका पहना कर सम्मानित किया। अन्य सभी बच्चे भी ये देश है वीर जवानों का अलबेलो का मस्तानों का गाने पर झूम उठे। कार्यक्रम परिसर वंदे मातरम् तथा जयहिंद जयभारत के नारों से गूंज उठा।कार्यक्रम की वहां उपस्थित सभी लोगों ने भूरि भूरि प्रशंशा की और उनके प्रथम प्रयास की सराहना की। आए अतिथि अध्यापक विपन मित्तल जी का पटका पहना कर स्वागत मोहन लाल गर्ग ने किया। ट्यूशन सेंटर के सभी बच्चों को ठंडे पानी की बोतल वितरित की गई। संस्था के प्रधान संदीप राय ने बच्चों को बताया कि भारत को अंग्रेजो की गुलामी से आजाद करवाने के लिए लाखों देशभक्तों ने अपनी जान की कुर्बानी देकर हमें अंग्रेजो की गुलामी से तो आजाद करवा दिया लेकिन देश की जनता को मानसिक गुलामी से आजाद होना बाकी है मानसिक गुलामी से आजाद होने पर भारत  विश्व गुरु, समृद्ध, सक्षम और भव्य राष्ट्र बन पाएगा।
श्री हनुमान सेवा समिति क्रांतिकारी और शहीदो के सपनो को पूरा करने और उनके आदर्शों और मूल्यों को आम जनता तक पहुंचाने का निरन्तर प्रयास कर रही है इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में संस्था के महासचिव श्री तरुण गोयल जी टयूशन सेन्टर पर पढ़ रहे आठ बच्चों की बाधित स्कूली शिक्षा शुरू कराने का सुझाव दिया जो कि किन्हीं कारणों से बन्द थी  जिसका सभी सदस्यों ने ताली बजा कर अनुमोदन किया। इस अवसर पर बच्चो को मिठाई बांटी गई व अल्प आहार दिया गया।आसमान में गुब्बारे छोड़े गए। इस अवसर पर प्रमुख रूप से नवीन गोयल, रोहित गर्ग,अश्वनी गर्ग, मुनीश  गर्ग,संजय गर्ग,संजय तायल, मोहिंद्र काला,संदीप गोयल, प्रमोद मित्तल,आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment